2024 Volkswagen Passat Pro: Leaked Before Debut with Larger Size and Fresh Design

Volkswagen Passat PRO has leaked

The New Volkswagen Passat PRO has leaked online आधिकारिक उद्घाटन 2024 बीजिंग मोटर शो में इस महीने।

Volkswagen Passat Pro को यूरोप और चीन में बिकने वाली सबसे प्रभावशाली कारों में से एक माना जाता है और फैंस के बीच बहुत बड़ी आकर्षण रखता है। चीन में, एक नई PRO वेरिएंट लॉन्च के लिए तैयार हो रहा है। उससे पहले, यह ऑनलाइन लीक हो गई है। Passat PRO एसएआईसी वीडब्ल्यू जेवी का परिणाम है। लॉन्च शायद जल्द ही हो, क्योंकि यह चीन की होमोलोगेशन प्रक्रिया को पार कर चुका है।

Volkswagen Passat Pro Debuts In China

चीन में Volkswagen Passat Pro डेब्यू पासाट यूरोप में एक महत्वपूर्ण हिट रहा है। यह चीन में बिकता है और कुछ अन्य बाजारों में भी। चीन में, एसएआईसी वीडब्ल्यू संयुक्त उद्यम ने अब पासाट प्रो के साथ आगे बढ़ा है, जो मानक पासाट से बड़ा है और एक और आधुनिक डिज़ाइन लेकर आता है, वॉल्सवैगन की खुद की आईडी रेंज से प्रेरित होकर।

Volkswagen Passat PRO has leaked
Volkswagen Passat PRO has leaked

Homologation प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) की वेबसाइट ने बाह्य डिज़ाइन के साथ आउटर आकार और कुछ मुख्य घटक विवरणों को खोल दिया है। जब आकार की बात की जाती है, Volkswagen Passat Pro 5मी लंबा है, लगभग 1.85मी चौड़ा है, लगभग 1.5मी ऊँचा है, और इसका व्हीलबेस 2.87मी लंबा है। ये आंकड़े यूरोप में बिकने वाले पासाट वैगन से अधिक हैं।

Volkswagen Passat Pro के साथ व्हील विकल्प में 17-इंच या 19-इंच का होता है। एमआईआईटी के अनुसार, पासाट प्रो का वजन 1,579 किलोग्राम से 1,679 किलोग्राम के बीच है। बाह्य डिज़ाइन में अन्य वीडब्ल्यू परिवार की वाहनों के साथ कई समानताएँ हैं। उदाहरण के लिए, पासाट प्रो की साइड प्रोफ़ाइल हमें नए स्कोडा सुपर्ब की योजना के तरीके में तीन-बॉक्स सिल्वेट को याद दिलाती है। हम वीडब्ल्यू आरटिओन के कुछ तत्वों को भी देख सकते हैं। फेसिया पूरी तरह से नई है और 2025 टाइगुआन और कंपनी की ईवी की आईडी रेंज के साथ जिस नई वीडब्ल्यू डीएनए को हमने देखा है, उसे धारण करती है।

Volkswagen Passat PRO has leaked
Volkswagen Passat PRO has leaked

ग्रिल मानक पासाट से बड़ा और व्यापक है। क्रोम के क्षैतिज धाराएँ दिलचस्प दिखती हैं और उन्हें बम्पर में सी-आकार के कटौतियों के द्वारा घेरा गया है। पीछे की ओर, पासाट लेटरिंग के साथ अपनी पंखाओं के लिए जुड़ा हुआ प्रभाव मिलता है, जबकि वास्तविक प्रकाशन तत्व जुड़े नहीं होते। प्रो बैज उसके टेलगेट पर देखा जा सकता है। पीछे का बम्पर अपनी चौड़ाई के अनुसार एक बड़ा काला ट्रिम प्राप्त करता है, जिसमें प्रक्षालक दौड़ते हैं।

Should it launch in India?

चीनी एमआईआईटी से छवियाँ आंतरिक भंडारण का पर्दाफाश नहीं करतीं। उसके बावजूद, हम सात एलॉय व्हील डिज़ाइन्स और कम से कम तीन अलग-अलग फ्रंट बम्पर डिज़ाइन तक देख सकते हैं। पासाट प्रो के अलग-अलग फ्रंट बम्पर डिज़ाइन्स में जीटी और जीटीएस संस्करणों की दिखाई देती है।

Volkswagen Passat PRO has leaked
Volkswagen Passat PRO has leaked

शक्तिप्रणालियों के अनुसार, चीन में पासाट को मौलिक ट्रिम के साथ 160 पीएस 1.5 लीटर का इंजन और उच्च ट्रिम के साथ 220 पीएस 2.0 लीटर का इंजन मिलता है। यूरोपीय Passat Pro वैगन की तरह, चीन में Volkswagen Passat Pro में एक एडब्ल्यूडी लेआउट की कमी है और वैरिएंट्स के सभी फ्रंट व्हीलड्राइव हैं। इसके अलावा, कोई मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प नहीं हैं।

Volkswagen Passat Pro को भारत में लॉन्च होने की संभावनाएं बहुत कम हैं। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वॉल्सवैगन भारत में बड़े सेडान सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को फिर से स्थापित करने का विचार करेगी, जो वर्तमान में हाल ही में पुनर्स्थापित स्कोडा सुपर्ब, टोयोटा कैमरी, और नवीनतम लॉन्च BYD सील के साथ है। अधिक विवरण जल्द ही खुलेंगे, क्योंकि आधिकारिक उद्घाटन की उम्मीद इस महीने 2024 बीजिंग मोटर शो में है।

Also, Read This- Skoda Upcoming Electric Car Price, Features and Specifications

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Reply

Scroll to Top